नदेसर में दुकानों के बाहर दिया जाए 10 फिट और 6 फिट का पार्किंग स्पेस, एसएसपी से मिले व्यापारी

वाराणसी। महानगर को जाम से मुक्त करवाने के लिए एसएसपी अमित पाठक ने वाराणसी में पदभार संभालते ही एसपी ट्रैफिक के साथ शहर के जाम वाले क्षेत्रों में निरीक्षण कर व्यापारियों को सख्त आदेश दिए थे। इसी क्रम में नदेसर पुलिस चौकी के सामने स्थित कार एसेसिरीज के दुकानदारों को सड़क पर कार में एसेसिरीज फिट करने पर पाबंदी लगा दी थी।

इस बात से कार एसेसिरीज के दुकानदारों में रोष था। इस रोष के साथ शुक्रवार को वाराणसी मोटर पार्ट्स डीलर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने सोशल डिस्टेंसिंग के अनुपालन के साथ एसएसपी अमित पाठक से मुलाक़ात की और पूर्व एसएसपी आकाश कुलहरि द्वारा लागू किये गए नियम को पुनः प्रभावी करने की मांग की है।

इस संबंध में एसेसिरीज व्यापारी और नगर उद्योग व्यापार मंडल के संजीव सिंह बिल्लू ने बताया कि नवागत एसएसपी अमित पाठक ने शहर को जाम से मुक्त कराने के उपक्रम में नदेसर पुलिस चौकी के सामने स्थित कार एसेसिरीज की दुकानों को सड़क पर कार खड़ा कर एसेसिरीज बदलने पर पाबंदी लगा दी है। ऐसे में दुकानदारों के सामने समस्या उत्पन्न हो गयी है। ऐसे में आज हमने एसएसपी अमित पाठक से मुलाकात की है।

संजीव ने बताया कि हमने एसएसपी अमित पाठक को अवगत कराया है कि पूर्व में एसएसपी आकाश कुलहरि के समय में हमें सड़क के किनारे व्हाइट पट्टी बनाकर एक तरफ 10 फिट और एक तरफ 6 फिट का पार्किंग स्पेस दिया गया था। कालांतर में सड़क बनने पर वह पट्टी गायब हो गयी जिससे लगता है कि वहां दुर्व्यवस्था है।

उन्होंने बताया कि आज हम सभी ने एसएसपी अमित पाठक से पूर्व की भांति 10 फिट और 6 फिट के पार्किंग स्पेस की मांग की है, जिससे यातायात वयवस्था भी सुचारू रहेगी और व्यापारियों को भी दुकान खोलने में आसानी होगी।

देखें वीडियो