कपसेठी थाने का घेराव और मारपीट करने के मामले में 26 गिरफ्तार, ग्रामीणों ने लगाया आरोप

वाराणसी। जनपद के कपसेठी थाने के बाहर हुई महिला ग्राम प्रधान और उसके पुत्र की पिटाई के बाद ग्रामीणों द्वारा थाना घेराव और पत्थर चलाने के मामले में पुलिस ने दोनों पक्षों की तरफ से 26 लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं दूसरी तरफ ग्रामीणों ने पुलिस पर आरोप लगाया कि पुलिस की मौजूदगी में कुछ लोगों ने महिला प्रधान और उसके पुत्र को सुनियोजित तरीके से थाने में घुसकर मारा पीटा।

सोमवार की रात कपसेठी थाना परिसर में दो स्कार्पियो सवार द्वारा बेलवा की ग्रामा प्रधान चेमली देवी और उनके पुत्र अमन गुप्ता की पिटाई कर दी। यह आरोप लगाते हुए मौके पर सैंकड़ों की संख्या में ग्रामीणों ने थाने के घेराव किया जिन्हे लाठी भांजकर खदेड़ना पड़ा था।

इस सम्बन्ध में एसपी ग्रामीण मार्तण्ड प्रकाश सिंह ने बताया कि सोमवार की शाम को गुड्डू उर्फ रजनीश कश्यप को संतोष गुप्ता जो प्रधान पति हैं उनके लड़के अमन गुप्ता ने बीच बाजार में किसी विवाद के चलते थप्पड़ मार दिया जिसकी शिकायत लेकर गुड्डू कश्यप थाने पहुंचे तो थाने से फोन करके संतोष गुप्ता के आरोपी पुत्र को बुलाया गया था।

एसपी ग्रामीण ने बताया कि थाने पर ही दोनों पक्षों का सुलह समझौता हुआ माफी मांग कर दोनों पक्षों के मामले को शांत किया गया, जब यह दोनों पक्ष थाने से बाहर निकल रहे थे तो मौका पाकर गुड्डू कश्यप ने संतोष गुप्ता को पीछे से एक थप्पड़ मार दिया। इस दौरान वहाँ मौजूद दोनों पक्षों के सर्थकों ने जब दोनों में मारपीट देखि तो वो भी एक दूसरे से भिड़ गए जिस पर पुलिस ने पहुंचकर दोनों पक्षों को पुनः हिरासत में लेते हुए थाने ले आई।

एसपी ग्रामीण मार्तण्ड प्रकाश सिंह ने बताया कि इसी दौरान दोनों पक्षों के काफी लोग जिसमें महिला पुरुष सभी थाने के अंदर चले आए और साफ तौर पर कहा जाए तो एक प्रकार से थाने का घेराव कर दिए। उन्होंने बताया कि वो सभी अपने अपने पार्टी को थाने से छुड़वाने के लिए जिद करने लगे अपनी बात जब नहीं बनी तो थोड़ा गर्मी गरमा हुई और थोड़ा ईट पत्थर भी पुलिस पर चलाने का प्रयास इन समर्थकों द्वारा किया गया।

इस पर पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए उन्हें वहां से खदेड़ा दिया। एसपी ग्रामीण ने बताया कि इस मामले धारा 342,347,504,506,7 CLA, कोरोना महामारी 269,270, में कुल 26 लोग गिरफ्तार किए गए हैं, जिनमें 7 लोग प्रधान पक्ष की ओर से तथा 19 लोग गुड्डू कश्यप की ओर से गिरफ्तार किए गए हैं जिन्हें आज जेल भेजा जा रहा है।