सोमवार को वाराणसी की सड़कों पर चल रहा है ज़बरदस्त चेकिंग अभियान, कट रहा है चालान

वाराणसी। कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए जिला प्रशासन के आदेश पर सोमवार को पूर्ण बंदी के दौरान भी कई लोग अपने दो पहिया व चार पहिया वाहनों से बेवजह बाहर निकलते दिखाई दिये। ऐसे लोगों को सबक सिखाने और नियमों का पालन कराने के लिए पुलिस प्रशासन सुबह से ही मुस्तैद दिखी। पुलिस द्वारा बेवजह बाहर निकलने वालों के खिलाफ डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया जा रहा साथ ही गाड़ियों का चालान भी काटा जा रहा है।

अभियान के तहत थाना शिवपुर पुलिस टीम द्वारा काशी राम चौकी इंचार्ज सूर्य प्रकाश मिश्रा के नेतृत्व में शिवपुर पर चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान बेवजह सड़कों पर नियमों की अनदेखी करके निकल रहे लोगों को रोका गया। साथ ही कई वाहन स्वामियों का चालान काटा गया।

गिलट बाजार पुलिस चौकी के समीप सब इंस्पेक्टर प्रकाश सिंह व चौकी इंचार्ज गिलट बाजार पीएन सिंह के संयुक्त नेतृत्व में जबरदस्त चेकिंग अभियान चलाकर गया जिसमें बेवजह गैर जरूरी काम से बाहर निकले कई चार पहिया वाहन व दोपहिया वाहन स्वामियों का चालान काटते हुए उन्हें आगे से लॉकडाउन का पालन करने की निर्देश देते हुए छोड़ा गया।

इसी क्रम में लहुराबीर चौराहे पर भी पुलिस द्वारा लाउडस्पीकर से लोगों को बताया जा रहा है कि डीएम के आदेशानुसार आज भी वाराणसी में पूर्णतः बंदी है। एसआई श्रीप्रकाश सिंह ने बताया कि जिला प्रशासन के आदेश पर आज लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के साथ बिना किसी जरुरी कार्य के बाहर निकलने वालों और बिना मास्क के बाहर निकलने वालों का चालान काटते हुए आपदा प्रतिबंध एक्ट के तहत मुकदमा भी दर्ज किया जा रहा है।

देखें वीडियो