गुरुधाम कालोनी के हॉटस्पॉट बनने के बाद अब PM का संसदीय कार्यालय ऐसे सुन रहा जनता की फरियाद

After becoming the hotspot of Gurudham Colony now the Parliamentary office of PM is listening to the

वाराणसी। गुरुधाम कालोनी में कोरोना पॉज़िटिव मरीज़ मिलने के बाद इस इलाके को शासन द्वारा हॉटस्पॉट घोषित करते हुए सील कर दिया गया है। ऐसे में गुरधाम स्थित जवाहर नगर में मौजूद प्रधानमंत्री संसदीय क्षेत्र के जन संपर्क कार्यालय से आम जनता का सम्पर्क टूट सा गया है, पर कार्यालय अभी भी खुला है और कार्यालय अधीक्षक की देख रेख में लोगों की फ़रियाद नई दिल्ली स्थित प्रधानमंत्री कार्यालय तक पहुंचाई जा रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी से सांसद चुने जाने के बाद नवम्बर 2014 में रविन्द्रपुरी में प्रधानमंत्री संसदीय क्षेत्र जन संपर्क कार्यालय खोला गया था। इस कार्यालय में संसदीय क्षेत्र के अलावा दूर दराज़ से भी लोग अपनी समस्याएं लेकर आने लगे। बिहार के किसान, तमिलनाडू के किसान, पूरे प्रदेश के शिक्षा मित्रों ने यहाँ अपनी फ़रियाद कार्यालय अधीक्षक को दी और वृहद् प्रदर्शन भी किया।

सभी प्रार्थना पत्रों को सम्बंधित विभागों और प्रधानमंत्री कार्यालय तक पहुंचाने वाले इस कार्यालय ने कोरोना काल में लगे लॉकडाउन में भी अपने कार्य को बखूबी अंजाम दिया। इस सम्बन्ध में कार्यालय अधीक्षक शिव शरण पाठक ने फोन पर बताया कि हमारा कार्यालय कुछ ही दिनों पहले रविन्द्रपुरी से गुरुधाम जवाहर नगर में शिफ्ट हुआ है। इसके तुरंत बाद लॉकडाउन लग गया। इस लॉकडाउन में भी हमने लोगों की फ़रियाद फोन, सोशल मीडिया, व्हाट्सअप, मैसेंजर, ई मेल के ज़रिये से ली और उसे प्रधानमंत्री कार्यालय नई दिल्ली तक पहुँचाया।

शिव शरण पाठक ने बताया कि गुरुवार को कोरोना पॉज़िटिव मरीज़ मिलने के बाद इस इलाके को हॉटस्पॉट घोषित किया गया है। ऐसे में लोगों में यह भ्रांतियां फ़ैल गयी है कि कार्यालय बंद कर दिया गया है पर ऐसा नहीं है, कार्यालय पूर्व की भांति कार्यरत है। पब्लिक का आना प्रशासन ने हॉटस्पॉट घोषित होने के बाद बांस बल्ली से घेरकर रोक दिया है, पर हम सब यहाँ सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों की समस्याओं की सुनवाई कर रहे हैं और उसके संधान के लिए उसे आगे भेज रहे हैं।