शहीद फ्लाइट इंजीनियर के घर पहुंचे अजय राय, बहनों से बंधवाई राखी, लिया रक्षा संकल्प

वाराणसी। 2 फरवरी 2019 को जम्मू कश्मीर के बड़गाम में क्रैश हुए एमआई-17 के अंदर मौजूद फ्लाइट इंजिनियर वाराणसी के विशाल पांडेय भी शहीद हो गए थे। दो बहनों के भाई के शहीद होने के बाद पड़े दुसरे रक्षाबंधन के त्यौहार पर सोमवार को कांग्रेस विधायक अजय राय ने शहीद विशाल पांडेय के घर पहुंचकर उनकी बहनों से राखी बंधवाई और उनकी रक्षा का संकल्प लिया। इसके अलावा उन्होंने जीवन भर बहनों की मदद का भरोसा दिया।

हेलीकाप्टर क्रैश में शहीद हुए विशाल पांडेय की सहादत को एक वर्ष से अधिक का समय पूरा हो चुका है। उसके बावजूद उन्हें उनकी बहनें हर तीज त्यौहार पर याद करती हैं। ऐसे में रक्षाबंधन पर्व पर भी घर में सन्नाटा सा पसरा हुआ था, जिस वक़्त कांग्रेस के पूर्व विधायक अजय राय के साथ कांग्रेस पदाधिकारी और कार्यकर्ता विशाल पांडेय के घर पहुंचे।

यहाँ विशाल पांडेय के पिता वियजय शंकर पांडेय की डबडबाई आँखों ने उनका स्वागत किया तो अजय राया ने उनका हाथ पकड़ लिया। उसके बाद कांग्रेस विधायक अजय राय ने शहीद विशाल पांडेय की दोनों बहनों से राखी बंधवाई और उन्हें आशीर्वाद दिया साथ ही उनकी रक्षा और हर संभव मदद का संकल्प लिया। पूर्व विधायक के अलावा अन्य कार्यकर्ताओं ने भी राखी बंधवाई।

पूर्व विधायक अजय राय ने बताया कि आज हम लोग देश के महान सपूत विशाल पांडेय के परिवार में आये हैं और आज दो बहनों से हम लोगों ने राखी बंधवाई है और इनको ये कभी महसूस न हो कि इनका भाई नहीं है इसलिए आज हम लोगों ने राखी बंधवाई है। इन दोनों बहनों को हम लोग आजीवन यह वादा करते हैं कि रक्षा करेंगे।

शहीद के पिता विजय शंकर पांडेय ने कहा कि मेरा बेटा शहीद हुआ है उसकी कमी पूरा करना मुश्किल है पर आज पूर्व विधायक और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के यहाँ आने से यह एहसास हुआ कि हम अकेले नहीं है और आज भी मेरा विशाल ज़िंदा है। यह कहकर उनकी आंखें डबडबा गयी। वहीं विशाल की बहन वैष्णवी ने बताया कि भैया का सपना था कि मै एयरफोर्स ऑफिसर बनू तो मै उसकी तैयारी में लगी हुई हूँ।