तीर्थ पुरोहित हत्याकांड में मुख्य आरोपी के घर हुई गैंगेस्टर एक्ट के अंतर्गत कुर्की की कार्रवाई

वाराणसी। चेतगंज थानाक्षेत्र के सरायगोवर्धन में 21 सितंबर 2019 में डबल मर्डर से सनसनी फ़ैल गयी थी। ज़मीनी विवाद एवं आपसी रंजिश में की गयी पति पत्नी की हत्या के बाद इस हत्याकांड के मुख्य आरोपी राजेन्द्र उपाध्याय को पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की थी।

पकडे गए अभियुक्त पर जैतपुरा थाने में पंजीकृत मुकदमा अपराध संख्या 36/2020 धारा-3(1) यू0पी0 गैंगेस्टर एक्ट की धारा 14(1) तहत मंगलवार को सरायगोवर्धन थाना चेतगंज के दो मकानों को और मोहल्ला वाजिदपुर, थाना रामनगर वाराणसी निर्धारित मूल्य-रु0-12.53/- लाख कुर्क किया गया। जिसकी अनुमानित कीमत 54,49,000 रुपये (चौबन लाख, उन्चास हजार रुपये) है। अर्जीत की गयी सम्पत्ति का जब्तीकरण की कार्यवाही की गयी है।

वाराणसी पुलिस लगातार गैंगेस्टर एक्ट के अभियुक्तों के ऊपर कुर्की का शिकंजा कस रही है। मंगलवार को क्षेत्राधिकारी चेतगंज अनिल कुमार व प्रभारी निरीक्षक जैतपुरा शशिभूषण राय द्वारा थाना जैतपुरा पर पंजीकृत यूपी गैंगेस्टर एक्ट के अभियुक्त राजेन्द्र उपाध्याय निवासी सी-4/213ए सरायगोवर्धन थाना चेतगंज वाराणसी द्वारा अपने आपराधिक कृत्य से अर्जित सम्पत्ति का गैंगेस्टर एक्ट की धारा-14(1) के तहत जब्तीकरण की करवाई की गयी।

इस सम्बन्ध में सीओ अनिल कुमार ने बताया कि जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के आदेश पर गैंगेस्टर एक्ट के अभियुक्त राजेंद्र उपाध्याय के सी 4/207 और सी-4/204 मकान संख्या को आज कुर्क किया गया है। ये दोनों ही प्रॉपर्टी इनकी आपराधिक कृत्यों से अर्जित की गयी थी। इसके अलावा इनकी रामनगर में भी इनकी एक प्रॉपर्टी है उसे भी कुर्क किया जायेगा।

देखें वीडियो

 

देखें तस्वीरें