जिलाधिकारी का शस्त्रधारियों को फरमान, यदि है तीन शस्त्र आप के नाम तो करें ये काम

वाराणसी। पूरे प्रदेश में लगातार आपराधिक घटनाओं में इज़ाफ़ा हो रहा है, ज़्यादातर जगह लाइसेंसी शस्त्र हत्या का कारण बन रहे हैं। ऐसे में वाराणसी जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने जनपद के शस्त्रधारियों के लिए नया फरमान जारी किया है। उन्होंने साफ किया है कि जिन भी शस्त्रधारियों के क्षेत्रों का लाइसेंस है वह स्वयं आकर अपने एक शास्त्र का लाइसेंस कैंसिल करवा लें वरना उनके विरुद्ध सम्बंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया जाएगा।

वाराणसी जनपद में 16202 शास्त्र लाइसेंस निर्गत किये गए हैं। ऐसे में जिलाधिकारी ने सभी शस्त्रधारियों से अपील की है कि वो यदि तीन लाइसेंस रखते हैं तो अपना एक लाइसेंस निरस्त करवा लें। जिलाधिकारी ने जिले के सभी थाना प्रभारियों को इस बाबत निर्देश दिया है कि शस्त्रधारकों को नोटिस जारी करके उनको जानकारी दे दी जाये।

जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिया कि शस्त्रधारियों की जांच भी की जाए कि उनके पास कितने शस्त्र के लाइसेंस है। वहीं अगर कोई तथ्य छिपाता है तो उनके शस्त्रों को निरस्त करने की कार्रवाई की जाएगी।

जिलाधिकारी ने इसके लिए सभी थाना प्रभारियों को 13 सितम्बर तक का समय दिया गया है। फ़िलहाल आपको बताते कि अभी तक जिले में कुल 16202 शस्त्र लाइसेंस है।