सीएमओ कार्यालय में साफ सफाई पर लापरवाही में DM ने प्रशासनिक अधिकारी को जारी किया आरोप पत्र

वाराणसी। जनपद में लगातार बढ़ रहे कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या के बाद भी अपने कार्य में लापरवाही बरतने वाले अफसरों पर जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने सख्त कदम उठाया है। DM द्वारा गुरुवार को पांच अफसरों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था। वहीं शुक्रवार को फिर से कार्य में लापरवाही पाये जाने पर DM ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय के प्रशासनिक अधिकारी को आरोप पत्र जारी किया है।

शुक्रवार को एक दैनिक समाचार पत्र में उल्लेख किया गया था कि सीएमओ कार्यालय परिसर में फिर फेंके मिले ग्लब्स, मास्क, पीपीई किट, जिसके साथ छाया चित्र भी संलग्न था। इस पर डीएम ने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए प्रशासनिक अधिकारी को आरोप पत्र जारी करते हुए कहा है कि पूर्व में भी आपको निर्देशित किया गया था कि किसी भी दशा में कार्यालय परिसर का आस पास उक्त सामग्रियां न फेंकी जाय।

ऐसी लापरवाही से कार्यालय के अधिकारियों, कर्मचारियों और कार्यालय के आस पास के लोगों में भी संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है। आप द्वारा कर्यों में उदासीनता दिखाने के कारण ऐसी स्थिति उत्पन्न हुई है। डीएम ने आरोप पत्र जारी करते हुए कहा कि सीएमओ कार्यालय के प्रशासनिक अधिकारी होने के नाते आपका दायित्व है कि परिसर में और उसके आस पास साफ सफाई सुनिश्चित करायें पर आपने अपने दायित्व का निर्वहन नहीं किया जा रहा है।

डीएम ने प्रशासनिक अधिकारी को आरोप पत्र जारी करते हुए 3 दिन का अधोहस्ताक्षरी प्रस्तुत करने का समय दिया है। यदि तीन दिन में प्रशासनिक अधिकारी के तरफ से कोई जवाब नहीं दिया गया तो उनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही शुरु की जाएगी।