डीएसपी बहन ने की एसएसपी से शिकायत, सब इन्स्पेक्टर और सिपाही लाइन हाज़िर

वाराणसी। जनपद के बड़ागांव थानाक्षेत्र के करोमा गाँव निवासी जेवलिन थ्रो की अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी और इस समय कस्टम में डीएसपी के पद पर लखनऊ में तैनात सुमन यादव के भाई लक्ष्मीकांत यादव की निर्मम पिटाई पुलिसकर्मियों द्वारा किये जाने का प्रकरण 24 जुलाई को सामने आया था। इसपर डीएसपी सुमन यादव ने एसएसपी वाराणसी से इस सम्बन्ध में शिकायत की थी।

एसएसपी अमित पाठक ने उक्त सम्बन्ध में प्रारंभिक जांच के बाद शुक्रवार रात बड़ागांव थाने पर तैनात सब इन्स्पेक्टर अतुल मिश्रा व कांस्टेबल अंशुमान सिंह को पुलिस लाईन स्थानान्तरित करते हुए विभागीय करवाई की संस्तुति की है।

बता दें कि करोमा गांव में दूधनाथ के चार बेटों और दो बेटियो में एक बेटा राजेश यादव फौज में कर्नल है। इस समय चीन सीमा पर तैनात है। बेटी सुमन यादव जेवलिन थ्रो की अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी और इस समय कस्टम में डीएसपी के पद पर लखनऊ में तैनात हैं। एक बेटा लक्ष्मीकांत उर्फ गुड्डू यादव करोमा में रहते हैं और खेती किसानी करते हैं।

लक्ष्मीकांत गुरुवार को अपने खेत की ट्रैक्टर से जुताई कर रहे थे। इसी दौरान बगल के विक्की यादव के खेत का मेड़ कट गया। इस पर पड़ोसी विक्की ने 112 नंबर डायल कर पुलिस को बुला लिया। लक्ष्मीकांत ने अपनी गलती मानी और मेड़ बनवाने की बात कही लेकिन पुलिस वाले गाली गलौज करते हुए थाने ले आए। लक्ष्मीकांत के अनुसार वहां पुलिस ने उसे बुरी तरह पीटा।