किर्गिस्तान में फंसे छात्रों को लाने वाली फ्लाइट कैंसिल, सोनू सूद ने ट्वीट कर बताई वजह

वाराणसी। लॉकडाउन में हज़ारों प्रवासियों को मुफ्त बसों द्वारा उनके घरों तक मुंबई से भेजने वाले एक्टर सोनू सूद किर्गिस्तान में फंसे छात्रों की मदद के लिए आगे आये हैं। बुधवार को 160 छात्रों को लेकर एक विशेष विमान वाराणसी एयरपोर्ट रात 8 बजे पहुँचने वाला था पर मौसम खराब होने की वजह से यह फ्लाइट आज कैंसिल हो गयी है। इस बात की जानकारी सोनू सूद ने अपने ऑफिशियल ट्विट्टर हैंडल पर दी है।

इसके अलावा सोनू सूद ने यह भी कहा है कि जो छात्र अभी तक अपना रजिस्ट्रेशन नहीं करा पाए थे उनके लिए आज भर का और टाइम है। वो आज रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं।

वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण में लॉकडाउन के चलते अंतरराष्ट्रीय विमान सेवाएं बंद होने से किर्गिस्तान में मेडिकल के छात्र फंसे हुए हैं। छात्रों को तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था जिसको लेकर छात्रों द्वारा ट्वीट करने के साथ वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर कर मदद मांगी गई थी। इस वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होते ही अभिनेता सोनू सूद ने उन छात्रों से संपर्क किया था।

इसके बाद उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर इस बात की सूचना दी थी किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में फंसे मेडिकल स्टूडेंटों को मानस इंटरनेशनल एयरपोर्ट से लेकर चार्टेड विमान बुधवार को रात 8 बजकर 30 मिनट पर वाराणसी में लैंड करेगा पर कुछ देर पहले सोनू सूद ने इस बता की सूचना दी है कि खराब मौसम की वजह से आज फ्लाइट का उड़ना संभव नहीं हो सका है।

बताते दे कि उत्तर प्रदेश, बिहार सहित भारत के कई राज्यों के छात्र मेडिकल की पढ़ाई करने के लिए किर्गिस्तान में स्थित एशियन मेडिकल इंस्टीट्यूट में जाते हैं। बताया जाता है कि गाजीपुर के छह छात्र और भदोही के साथ ही साथ बिहार के कई छात्र वहां फंसे हैं।