तेज रफ्तार सफारी गाड़ी ने तीन को मारी टक्कर, दो की मौत, एक गंभीर

पिंडरा संवाददाता एड. धनंजय शर्मा

वाराणसी। चोलापुर थाना अंतर्गत ग्राम सभा नेहिया विधानसभा पिंडरा में चौबेपुर की तरफ से तेज रफ्तार आ रही सफारी गाड़ी जिसका नंबर यूपी 32 एचबी 2223 है गांव के प्राथमिक कन्या पाठशाला विद्यालय के पास सड़क किनारे राहगीरों को जबरदस्त टक्कर मारी। इसमें से 3 लोग मधुलिका राजभर उम्र लगभग 40 पत्नी संजय राजभर ,प्रदीप उम्र लगभग 17 वर्ष पुत्र मखनचू, व सनी उम्र लगभग 15 वर्ष पुत्र राजनाथ राम काफी गंभीर रूप से घायल हो गए। इनको ग्रामीणों के सहयोग से अस्पताल ले जाया गया। इस दौरान दो लोग मधुलिका व प्रदीप रास्ते में ही मृत हो गए सनी के हालत अभी भी गंभीर है।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार चौबेपुर की तरफ से बाबतपुर की तरफ आ रही सफारी गाड़ी काफी तेज थी कि अचानक गाड़ी ड्राइवर नियंत्रण खो बैठा और तीन लोगों को जबर्दस्त टक्कर मारते हुए सड़क किनारे बिजली के खंभे से जा टकराई। गाड़ी के तेजी का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि बिजली का खंभा भी कई भागों में टूट गया तथा गाड़ी काफी दूर जाकर रुकी।

गाड़ी में शराब की बोतल गांजा अन्य नशीले पदार्थ भी मिले हैं। गाड़ी को ग्रामीणों ने क्षति पहुंचाई है। बताया जा रहा है कि गाड़ी में ड्राइवर को लेकर 3 लोग थे। जिसमें ड्राइवर व एक व्यक्ति मौके से फरार हो गया। एक को ग्रामीणों ने पकड़ ली तथा उसको मारा पीटा। जिसको बाद में पुलिस चोलापुर अपने साथ लेकर थाने गई।

ग्रामीणों व परिवार के लोग चक्का जाम करने की कोशिश की लेकिन मौके पर पहुंचे एसपीआरए एमपी सिंह, पुलिस क्षेत्राधिकारी अनिल राय व थाना अध्यक्ष चोलापुर कुलदीप दुबे ने ग्रामीणों व परिवार वालों को समझा बुझाकर ऐसा करने से मना किया तथा कानून को अपने हाथ में लेने से रोका। फिर विश्वास दिलाया कि आप लोगों की पूरी सहायता की जाएगी तथा दुर्घटना करने वालों को किसी हालत में बख्शा नहीं जाएगा।

ग्रामीणों ने बताया कि आए दिन इस अंधे मोड़ पर बड़ी दुर्घटनाएं होती हैं जिसके बारे में जिले के उच्चाधिकारियों को कई बार अवगत कराया गया लेकिन अधिकारी हैं कि सुनने को तैयार नहीं। थोड़ी राहत पूर्व थानाध्यक्ष चोलापुर अशोक यादव के समय में जगह जगह स्पीड ब्रेकर बनवा कर दिया गया था लेकिन इस समय सारे स्पीड ब्रेकर लगभग उखड़ चुके हैं जिससे गाड़ियों का रफ्तार भी धीमा नहीं होता है।

परिवार वाले तथा ग्रामीणों ने सरकार से मुआवजे की मांग की है। ग्रामीणों का गुस्सा स्थानीय विधायक व सांसद से भी था कितनी बड़ी दुर्घटना के बाद भी दिखाई नहीं दिए।

देखें तस्वीरें