वाराणसी : DM और कमिश्नर ने कोविड कमांड कंट्रोल सेंटर में की बैठक, अपर मुख्य चिकित्साधिकारियों को दिये कड़े निर्देश

वाराणसी। कमिश्नर दीपक अग्रवाल मंगलवार को सिगरा स्थित कोविड कमांड कंट्रोल सेंटर में अधिकारियों के साथ बैठक में उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि रैपिड रिस्पांस टीम के प्रभारी व अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी प्रत्येक दिन कोविड कमांड कंट्रोल सेंटर को होम आइसोलेशन व अस्पताल में भेजे जाने वाले कोविड मरीजों के संबंध में सूचना प्रस्तुत करेंगे।

उन्होंने कोविड जांच की संख्या बढ़ाए जाने पर विशेष जोर देते हुए पॉजिटिव कोरोना मरीज के ज्यादा से ज्यादा निकट सम्पर्कियो को चिन्हित किया जाए तथा उनका तत्काल एंटीजन टेस्ट कराकर उनमें पॉजिटिव मरीज चिन्हित किए जाएं। ताकि अन्य लोगों में संक्रमण न फैलने पाए। उन्होंने सैंपल से संबंधित सभी सूचनाएं पोर्टल पर बिना देर किये अपलोड किए जाने का भी निर्देश दिया।

इस दौरान उन्होंने कोविड महामारी के संक्रमण और उसके बचाव के साथ ही कोविड संक्रमित मरीजों को बेहतर से बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराए जाने पर विशेष जोर देते हुए स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारियों को आवंटित कार्यों के प्रगति की भी समीक्षा की।

बैठक में जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी एवं अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को कड़े निर्देश देते हुए सौपे गए दायित्वों का निर्वहन पूरी तत्परता एवं संवेदनशीलता के साथ सुनिश्चित किए जाने का निर्देश दिया।

उन्होंने विशेष रूप से जोर देते हुए कहा कि अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी कोविड कमांड कंट्रोल सेंटर में ही बैठेंगे और यहां से ही अपने आवंटित कार्यों को संपादित करेंगे। बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी सहित अन्य नोडल अधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित रहें।