मुफ्ती शहर बनारस ने मुस्लिम बंधुओं से की अपील, इस बकरीद साफ सफाई का रखें विशेष ध्यान, घरों में ही दें कुर्बानी

वाराणसी। मुस्लिम बंधुओं का पाक पर्व बकरीद नजदीक ही है, लेकिन इस बार कोरोना संक्रमण के चलते यह त्योहार बेहद सादगी से मनाया जाएगा। मुफ्ती शहर बनारस अब्दुल बातिन नोमानी ने भी इस बार मुस्लिम बंधुओं को बकरीद का त्योहार सादगी और साफ सफाई का ध्यान रखते हुए मनाने की अपील की है।

इस संबंध में Live VNS से बातचीत में मुफ्ती शहर बनारस ने लोगों से अपील किया है कि बकरीद का पाक पर्व साफ सफाई का ख्याल रखते हुए मनाये और गोश्त के तुकड़ों को इधर उधर ने फेंके। उन्होंने कहा कुरबानी के बाद खून, हड्डियां और अन्य चीजें नगर निगम की तरफ से जो जगह मुकर्रर की गई हैं वहीं फेंकें।

उन्होंने कहा कि गंदगी को इधर उधर फेकने से न सिर्फ शहर खराब होता है बल्कि हमारी शरियत भी इस बात की इजाजत नहीं देता कि गंदगी फैलायी जाए या रास्ते में ऐसी कोई गंदी चीजें डाल दी जाए जिसकी वजह से राहगीरों को तकलीफ हो। यह मूल्क और इस्लाम दोनों के कानूनों के खिलाफ है। उन्होंने अपील करते हुए कहा है कि त्योहार को मनाते वक्त ऐसा कोई भी कार्य न किया जाए जो मूल्क या इस्लाम के खिलाफ हो।

मुफ्ती शहर बनारस ने मुस्लिम बंधुओं से आग्रह करते हुए कहा है कि वह कुरबानी घर के अंदर ही दें और सार्वजनिक स्थल पर कुरबानी न दें, जिससे सड़कों पर या गलियों में गंदगी न हो।