एनडीआरएफ ने SMF वाटर एम्बुलेंस की मदद से बचाई राजघाट पुल से गंगा में कूदे व्यक्ति की जान

वाराणसी। गंगा नदी में हर वक़्त आम जान की रक्षा के लिए मुस्तैद एनडीआरएफ ने आज SMF वाटर एम्बुलेंस की सहायता से गंगा में कूदे व्यक्ति की जान बचा ली। व्यक्ति का प्राथमिक उपचार करने के बाद एनडीआरएफ की टीम ने उस एकबीरचौरा मंडलीय अस्पताल में एडमिट किया है, जहाँ उसकी हालत अब खतरे से बाहर है।

इस संबंध में एनडीआरएफ इसंपेक्टर ने बताया कि मंगलवार की दोपहर कस्तूरी लाल (49) निवासी चौक ने राजघाट पुल से गंगा में छलांग लगा दी। नदी में गिरते ही व्यक्ति ने शोर मचाना शुरू कर दिया। शोर सुनकर राजघाट पर तैनात हमारी टीम ने तुरंत उस व्यक्ति के रेस्क्यू के लिए उक्त स्थान पर नाव और वाटर एम्बुलेंस दौड़ाई और वयक्ति को डूबने के पहले ही नदी से निकाल लिया।

एनडीआरएफ इन्स्पेक्टर ने बताया कि युवक बेहोश हो चुका था और उसकी स्थिति बहुत ही गंभीर बनी हुयी थी। उसके बाद तुरंत एसएमएफ़ वाटर एम्बुलेंस में शिफ्ट किया गया। यहाँ मुस्तैद एनडीआरएफ के डॉक्टर्स ने उक्त व्यक्ति की नब्ज़ चेक की तो वो बहुत धीमी चल रही थी और उनके कान से खून बह रहा था। इसपर उन्हें जीवन रक्षक दवाओं के साथ ही साथ आक्सीजन पर रखा गया।

उसके बाद 108 पर काल करके एम्बुलेंस द्वारा व्यक्ति को कबीरचौरा हॉस्पिटल भेजा जहां उनकी हालत अब स्थिर है। घटना की सूचना पर हॉस्पिटल पहुंचे परिजनों ने एनडीआरएफ का आभार जताया है।