श्रीराम धुन में जब तक मन तू मगन न होगा, के स्वर से संगीत के इस पुरोधा ने दी राम मंदिर निर्माण पर शुभकामना

वाराणसी। श्रीराम धुन में जब तक मन तू मगन न होगा, जग जाल छूटने का तब तक जतन न होगा। ये बोल हैं सुप्रसिद्ध ठुमरी गायक पद्मविभूषण छन्नूलाल का, जिन्होंने राम मंदिर निर्माण के पहले 5 अगस्त को होने जा रहे भूमि पूजन पर देश के प्रधानमंत्री को शुभकामना और धन्यवाद इस स्वर से दिया है।

बनारस में रहने वाले आजमगढ़ में जन्मे किराना संगीत घराने के संगीतज्ञ पद्मविभूषण छन्नूलाल ने देश के प्रधानमंत्री को काशी से कोरोना काल में शुभकामना और धन्यवाद, संगीत के माध्यम से भेजा है।

ठुमरी गायक छन्नूलाल ने कहा कि राम मंदिर के लिए प्रधानमंत्री द्वारा राम मंदिर का नीव रखने के बाद रामराज्य की भी स्थापना होगी। पंडित छन्नू लाल ने सभी से राम नाम का उच्चारण करते रहने को कहा। उन्होंने कहा कि बड़े इंतजार के बाद यह दिन आया है यह पूरे देश के लिए बड़ी खुशी की बात है। मोदी जी ने उस काम को पूरा किया जो नहीं हो पा रहा था, सभी लोगों को उन्हें धन्यवाद देना चाहिए।

उन्होंने श्रीराम धुन में जब तक तू मन मगन न होगा की सुर के साथ काशी के संगीत घराने के ताज भारतीय संगीत शास्त्र और पदम् भूषण और पद्मविभूषण से सम्मानित पंडित छन्नूलाल मिश्रा ने अयोध्या में श्री राम जन्म भूमि मंदिर के शिलान्यास के शुभ अवसर पर भजन गाकर समस्त देशवासियों को बधाई दी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथों हो रहे इस पावन पतित अवसर को देश के लिए रामराज्य की स्थापना के निर्माण होने की बात कही।

भारतीय शास्त्र गायक किराना घराने के पंडित छन्नूलाल मिश्रा ने राम मंदिर निर्माण पर आनन्दित होकर राम नाम मुख से लेने की बात कही। उन्होंने कहा कि राम नाम बिन सब व्यर्थ है।उन्होंने भजन से विभोर होकर प्रभु श्रीराम के प्रति अपने भक्ति भाव को प्रकट किया। अपने संगीतमय अंदाज में अयोध्या में बन रहे राम मंदिर पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी अपने जबान के पक्के है। उन्होंने जनता से वादा किया था। राम मंदिर के लिए जिसे वे पूरा कर रहे हैं।

पंडित छन्नूलाल ने कहा कि 5 अगस्त को हो रहे भूमि पूजन और शिलान्यास में पीएम मोदी की उपस्थिति देश के लिए एक ऐतिहासिक क्षण हैं। राम राज्य की स्थापना हो रही हैं मंदिर निर्माण के साथ जो की एक इतिहास होगा।

देखें वीडियो