काशी के विद्वानों द्वारा निकाले गए मुहूर्त में प्रधानमंत्री मोदी करेंगे राम मंदिर का शिलान्यास

वाराणसी। प्रधानमंत्री मोदी द्वारा अयोध्या में राम मंदिर का पांच अगस्त को शिलान्यास होने वाला है। इसे लेकर अयोध्या में तैयारियां जोरों पर हैं। राम मंदिर की आधारशिला रखने के लिए काशी के प्रकांड विद्वानों ने मुहूर्त निकाला है काशी के विद्वान गणेश्वर शास्त्री द्रविड़ द्वारा निकाले गए मुहूर्त में भूमि पूजन किया जाएगा।

इस संबंध में रामघाट स्थित वल्लभ राम शालिग्राम सांगवेद विद्यालय के पंडित गणेश्वर शास्त्री द्रविड़ ने बताया कि राम मंदिर निर्माण के लिए जो समिति गठित की गई है सरकार द्वारा उसके पदाधिकारी स्वामी गोवंद देव गिरी द्वारा यहां पूछा गया था कि राम मंदिर शिलन्यास के लिए शीघ्र ही एक मुहूर्त निकाल कर दिया जाये।

5 अगस्त को बुधवार होने के कारण अभिजीत मुहूर्त के बाद वृषनवांस में मुहूर्त दिया गया है। शिलांयासका शुभ मुहूर्त 5 अगस्त को 12 बजकर 44 मिनट 31 सेकंड का है। वृषनवांस के बीच 32 सेकंड का यह अति महत्वपूर्ण मुहूर्त होता है, जिसके भीतर 16 वर्ग मिल रहे हैं। इसमें एक पंञ्चचत्वारिशांश को छोड़कर सभी 15 वर्ग की कुण्डली शुभ मिल रहे है।

उन्होंने बताया कि वृषनवांस में पड़ने वाले 32 सेकेंड के माहेन्द्र मुहूर्त में शिलान्यास करने से सभी कार्य निरभिग्न और यशस्वी रूप से सम्पन्न होगा।