होम आइसोलेशन एप पर करें रजिस्ट्रेशन वरना होना होगा कोविड हॉस्पिटल में एडमिट, आज अंतिम मौका

वाराणसी। होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों के लिए शासन द्वारा प्रदत्त आइसोलेशन एप पर रजिस्ट्रेशन करना अनिवार्य है, पर अभी भी बहुत सारे लोगों ने इस एप पर अपना रजिस्ट्रेशन नहीं किया है और वो होम आइसोलेशन में हैं। ऐसे में जिलाधिकारी ने सख्ती दिखाते हुए सोमवार तक सभी होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों से हर हाल में इस एप को डाऊनलोड कर उसमे रजिस्ट्रेशन करने की अपील की है।

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि होम आइसोलेशन करने वाले कोविड के मरीजों का एप पर रजिस्ट्रेशन करने का सोमवार को आखिरी दिन है। अपना रजिस्ट्रेशन न करने वाले लोगों का होम आइसोलेशन निरस्त कर कोविड अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा। उन्होंने होम आइसोलेशन करने वाले लोगों को अनिवार्य रूप से होम आइसोलेशन ऐप पर सोमवार को सायं तक अपना रजिस्ट्रेशन एवं सूचनाएं फील करने की अपील की है।

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि होम आइसोलेशन करने वाले कोविड के मरीजों का होम आइसोलेशन एप पर रजिस्ट्रेशन अनिवार्य रूप से होना हैं, जो होम आइसोलेशन करता है उसे रजिस्ट्रेशन कराना होता है, जिस होम आइसोलेशन ऐप पर रजिस्ट्रेशन करना है वह पहले इंटरनेट पर ब्राउज़र में खुलता था और वह लंबी प्रक्रिया थी और परेशानी भी होता था। किंतु अब यह ऐप शुक्रवार से प्ले स्टोर पर आ गया है। ऐसे लोगों को रजिस्ट्रेशन के लिए 2 दिन की मोहलत दी गई थी, आज सोमवार को आखिरी दिन हैं।

उन्होंने बताया कि वाराणसी में अब तक 1000 से अधिक लोगों का होम आइसोलेशन हुआ है, जबकि काफी कम लोगों ने ही इस एप पर रजिस्ट्रेशन किया है। जबकि रजिस्ट्रेशन अनिवार्य है और यदि कोई भी व्यक्ति इस पर अपना डाटा फील नहीं करता है तो उसका होम आइसोलेशन निरस्त कर दिया जाएगा।

जिलाधिकारी ने होम आइसोलेशन में रह रहे ऐसे लोगों को जिन्होंने अब तक एप पर अपना रजिस्ट्रेशन नहीं किया है को निर्देशित किया है कि सोमवार को शाम तक होम आइसोलेशन के प्ले स्टोर ऐप पर अपना रजिस्ट्रेशन प्रत्येक दशा में करा लें। इसे कंप्यूटर पर सेंट्रलाइज देखा जाएगा और यदि किसी के द्वारा सोमवार को शाम तक रजिस्ट्रेशन नहीं किया जाता है, तो उसका होम आइसोलेशन निरस्त कर उसे कोविड अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा।