वंदे भारत मिशन : दुबई में फंसे 180 भारतियों को लेकर वाराणसी पहुंचा स्पाइस जेट का विमान

VARANASI AIRPORT

वाराणसी। कोरोना वायरस 19 के चलते पूरे देश में अन्तरराष्ट्रीय उड़ाने मार्च के महीने से बंद हैं। ऐसे में विदेशों में फसे हुए भारतीयों को वापस लाने के लिए भरता सरकार का उड्डयन मंत्रालय वंदे भारत मिशन चला रहा है। इसी क्रम में शनिवार की अल सुबह स्पाइस जेट के विमान से 180 भारतीय नागरिक दुबई से वाराणसी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचे। यहाँ पहुंचे यात्रियों की ख़ुशी का ठिकाना नहीं था। ये सभी यात्री पूर्वांचल और बिहार के अलग अलग हिस्सों से हैं।

दुबई से पूर्वांचल और बिहार के 180 भारतियों को लेकर स्पाइसजेट का विमान शनिवार को अलसुबह 5 बजकर 50 मिनट पर वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर उतरा। विमान अपने निर्धारित समय से दो घंटा विलम्ब से एयरपोर्ट पर लैंड किया। एयरपोर्ट पर यात्रियों की जांच पड़ताल करने के बाद होम क्वारन्टाइन रहने की सलाह देते हुए घर जाने दिया गया।

एयरपोर्ट ऑथिरिटी के मुताबिक 10-10 यात्रियों का समूह बनाकर यात्रियों को विमान से बाहर निकाला गया। टर्मिनल भवन में प्रवेश से पहले यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग की गई और उनके बैग को भी सैनिटाइज किया गया। बाद में कस्टम और इमीग्रेशन जांच की गई।