28 C
Varanasi
Wednesday, April 1, 2020

कोरोना अपडेट : वाराणसी में होम क्वारंटाइन में भेजे गए केरल और तेलंगाना से लौटे 39 पार्षद

Must Read

डायबि‍टीज के मरीज़ ध्‍यान दें, रि‍पोर्ट नॉर्मल आये तो हो जाएं और भी सतर्क

डायबिटीज का रोग इस समय पूरे विश्व के लिए चिंता का सबब बना हुआ है। इस रोग का मुख्य...

कोरोना वायरस : जाने किस तरह के हैंड सेनिटाइजर कोरोना से बचने में है कारगर

पूरे विश्व में इस वक्त नोवेल कोरोना वायरस का कहर देखने को मिल रहा है। भारत में भी इसे...

सेहत के लिए वरदान है कड़वा करेला, जाने इसकी खूबियां 

करेले का नाम सुनते ही हमारे मन में कड़वेपन का एहसास होता है इसीलिए कई लोग इसे खाना पंसद...

वाराणसी। पूरा विश्व कोविड-19 से लड़ रहा है। इस दौरान सभी को घरों में रहने की सलाह दी जा रही है। ऐसे में वाराणसी के 39 पार्षदों का दो दल एक्सपोजर विजिट पर 13 मार्च को केरल व हैदराबाद गया था जो शुक्रवार को वाराणसी लौटा। उनके वाराणसी लौटने के बाद कई सवाल उठे और उनके आइसोलेशन की मांग उठी। इस बात का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने सभी पार्षदों को होम क्वारंटाइन का निर्देश दिया है। शनिवार को डाक्टरों की टीम सभी के ब्लड सैम्पल लेगी।

कोरोना वायरस एक तरफ पूरे विश्व में अपना कहर बरपा रहा है तो वहीं भारत में भी कोरोनावायरस के दंश से सैकड़ों लोग प्रभावित हो चुके हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के 39 पार्षदों को होम क्वॉरेंटाइन में रहने का निर्देश वाराणसी के जिला अधिकारी ने दिया है। ये सभी पार्षद नगर निगम की तरफ से केरल और आंध्र प्रदेश में विजिट पर गए थे और वहां से आने के दौरान इनका चेकअप एयरपोर्ट पर नहीं हुआ था।

एयरपोर्ट पर किसी पार्षद की स्क्रीनिंग तक नहीं हुई। कोई जांच नहीं होने से पार्षदों ने भी हैरानी जताई। किसी शोरूम में भी जाने से पहले स्क्रीनिंग हो रही है लेकिन कोरोना संक्रमित स्थानों से लौटे पार्षदों को शहर में बिना किसी स्क्रीनिंग के ही जाने दिया गया। यही नहीं, एयरपोर्ट अथारिटी ने तो हैरानी वाला जवाब दिया। उनका कहना है कि घरेलू विमानों से आने वालों की जांच का निर्देश नहीं मिला है। केवल विदेश से आने वाली विमानों के यात्रियों की ही जांच हो रही है।

मामले की जानकारी मिलने पर डीएम कौशल राज शर्मा ने बताया कि इन पार्षदों को नोटिस जारी की गई है। इन्हें 14 दिनों तक घर में ही रहने को कहा जाएगा। सीएमओ को निर्देश दिया गया है कि जल्द इन पार्षदों के घर टीम भेजकर कोरोना की जांच कराई जाए। वाराणसी के जिलाधिकारी ने सभी 39 पार्षदों से अपील की है कि वह होम क्वॉरेंटाइन में रहें।

डीएम ने उनसे अपील करते हुए कहा कि जनप्रतिनिधि होने के वजह से सैकड़ों लोगों से आप प्रतिदिन मिलते हैं। अपने स्वास्थ्य और जनता के स्वास्थ्य को देखते हुए होम क्वॉरेंटाइन में चले जाएं और उनके घर पर ही स्वास्थ्य विभाग की टीम जाकर उनका थर्मल स्कैनिंग करेगी। डीएम के निर्देश के बाद कई पार्षद 14 दिन के होम क्वॉरेंटाइन पर चले गए हैं।

नगर निगम के पार्षदों का दो दल एक्सपोजर विजिट पर 13 मार्च को केरल व हैदराबाद गया था। इस दौरान वे त्रिवेंद्रम, कोच्चि, मदुरई, हैदराबाद में विभिन्न स्थलों पर घूमे। पार्षदों ने बताया कि बाबतपुर एयरपोर्ट पर किसी तरह की जांच नहीं हुई जबकि कोच्चि एयरपोर्ट पर थर्मल स्कैनर से जांच हुई थी। एयरपोर्ट के मेडिकल नोडल अधिकारी डॉ. शेर मोहम्मद ने कहा कि भारत सरकार की गाइडलाइंस के अनुसार अंतरराष्ट्रीय विमानों से आने वाले यात्रियों की जांच की जा रही है। घरेलू विमानों के यात्रियों की जांच के लिए अब तक कोई आदेश नहीं है।

पार्षदों के नाम
मिथिलेश साहनी, हारुन अंसारी, राजेश केशरी, बेलाल अहमद, रियाजुद्दीन, गोपाल प्रसाद यादव, दूधनाथ राजभर, गोपाल जायसवाल, लकी वर्मा, पूर्णमासी गुप्ता, प्रशांत कुमार सिंह पिंकू, सुनील सोनकर, दिनेश यादव, चंद्रनाथ मुखर्जी, सुरेश चौरसिया, संदीप त्रिपाठी, शंकर साहू, अशोक मौर्य, राजेश पासी, जय सोनकर, संदीप श्रीवास्तव, विजय सोनकर, बृजराज कुंवर, रोहित जायसवाल, राजेश यादव, कुंवरकांत सिंह, डॉ. रवींद्र सिंह, विनीत सिंह, सुशील गुप्ता, विपुल गुजराती। ये पार्षद मुन्नार, रामेश्वरम, कन्याकुमारी, त्रिवेंद्रम से लौटे हैं। वहीं हैदराबाद से लौटे पार्षदों में इंद्रबहादुर पटेल, रमजान अली, अफजाल अंसारी, इंद्रदेव पटवा, श्याम आसरे मौर्या शामिल हैं।

देखें वीडि‍यो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

बड़े दि‍लवाले नि‍कले बनारसी, ‘पुलिस पब्लिक अन्नपूर्णा बैंक’ में दिल खोलकर जमा की राहत सामग्री

वाराणसी। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन जारी है। जिसके बाद जिला प्रशासन...

लॉकडाउन में कारगर साबित हो रही मेडिसिन एट डोर योजना, दो दिन में 500 लोगों को मिला लाभ

वाराणसी। लॉकडाउन के अनुपालन के क्रम में कोई भी व्यक्ति बेवजह घर से बाहर ना आये और जो घर मे हैं उन्हें कैसे ज़रूरी...

युवाओं की टोली कर रही लॉक डाउन में भोजन का इंतज़ाम, पुलिस से लेकर पब्लिक तक सबको मिल रहा है दो वक्त का भोजन

वाराणसी। शहर में लॉकडाउन के बाद कई समाजसेवी संस्थाओं के साथ ही साथ जगह जगह यूवाओं की टोली भी पब्लिक और पुलिस में भोजन...

वाराणसी के कोरोना पॉजिटिव मरीज की पांच माह की बच्ची सहित परिवार के पांच सदस्‍यों का लिया गया सैंपल

वाराणसी। फूलपुर थाना क्षेत्र के गांव में 30 वर्षीय युवक के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद से पूरे शहर में हड़कंप फैल गया है।...

कोरोना अपडेट : तीन दि‍न तक वाराणसी में चलेगा विशेष सफाई अभियान, घरों में ही रहे जनता

वाराणसी। कोरोना वायरस के संक्रमण एवं उससे बचाव के लिए प्रदेश शासन द्वारा वाराणसी जनपद को लॉकडाउन कराने के बाद भी सोमवार को पंचकोशी...

More Articles Like This