28 C
Varanasi
Wednesday, April 1, 2020

कोरोना अपडेट : वाराणसी के सात होटल सीज, 15 पर FIR दर्ज, नहीं मान रहे थे महामारी निषेधाज्ञा

Must Read

डायबि‍टीज के मरीज़ ध्‍यान दें, रि‍पोर्ट नॉर्मल आये तो हो जाएं और भी सतर्क

डायबिटीज का रोग इस समय पूरे विश्व के लिए चिंता का सबब बना हुआ है। इस रोग का मुख्य...

कई प्रकार के रोगों में कारगर है तुलसी, जाने कैसे 

तुलसी सिर्फ घर की शोभा बढ़ाने वाला पौधा ही नहीं है बल्कि ये औषधीय गुणों से भरपूर पौधा है।...

कोरोना वायरस : जाने किस तरह के हैंड सेनिटाइजर कोरोना से बचने में है कारगर

पूरे विश्व में इस वक्त नोवेल कोरोना वायरस का कहर देखने को मिल रहा है। भारत में भी इसे...

वाराणसी। नोवेल कोरोना वायरस-19 से शहर के बचाव, साफ़ सफाई और महामारी निषेधाज्ञा के इंफोर्स्मेंट के लिए डीएम द्वारा बनायीं स्पेशल-17 एक्शन मोड में है। शासन की एडवाइज़री नहीं मानने पर शनि‍वार को एसीएम फोर्थ शुभांगी शुक्ला और सीओ कैंट मुश्ताक अहमद ने कैंटोन्मेंट इलाके के 7 होटलों को नोटिस देते हुए उनको सीज कर दिया है। कुछ होटलों के खि‍लाफ एफआईआर भी दर्ज की गयी है।

बता दें कि‍ शुक्रवार की रात एडीएम सिटी और एसपी सिटी ने तेलियाबाग के बाज़ार कोलकाता को 14 दिन के लिए सीज करने की कार्रवाई की है।

नोवेल कोरोना वायरस से लोगों को बचाव को लेकर प्रशासनिक गतिविधि बढ़ती जा रही है। लगातार होटलों को चेक करके एडवाइजरी जारी करने के बाद अब नियम की अनदेखी करने वाले उन होटलों के खिलाफ प्रशासन सख्त रवैया अपनाते हुए नजर आ रहा है। इसी क्रम में जिलाधिकारी द्वारा गठित इंफोर्स्मेंट, अवेयरनेस और सेंटाइज़ेशन की स्पेशल-17 टीम शहर और ग्रामीण इलाकों में सक्रि‍य नज़र आ रही है।

शनिवार को एसीएम फोर्थ शुभांगी शुक्ला और सीओ कैंट मुश्ताक अहमद के नेतृत्व में एक टीम ने कैंटोन्मेंट इलाके के होटलों का सघन निरीक्षण किया और वहां शासन के आदेश के अनुरूप किये जा रहे कामों का निरीक्षण किया। इस दौरान 7 होटलों में नियमों की अनदेखी पाए जाने पर उन्हें तत्काल प्रभाव से सील करते हुए नोटिस दी गयी है।

इस सम्बन्ध में बात करते हुए सीओ कैंट मोहम्मद मुश्ताक ने बताया की आज शासन द्वारा जारी एडवाइज़री के होटलों द्वारा अनुपालन किया जा रहा है कि नहीं उसे दुबारा से चेक किया जा रहा था। इस दौरान 7 होटलों में सेनिटाइज़ेशन के उचित उपाय नहीं मिलने पर उन्हें सील किया गया है। इसके अलावा 15 के लगभग होटलों के खि‍लाफ एफआईआर दर्ज कराने के नि‍र्देश दे दि‍ये गये हैं।

उन्होंने बताया कि इस दौरान कुछ ऐसे होटल भी प्रकाश में आए हैं जिनका रजिस्ट्रेशन तक नहीं है। इनकी अलग से जांच कराई जाएगी अगर सत्यता पायी जाती है तो कार्रवाई की जाएगी।

कैंट सीओ मोहम्‍मद मुश्‍ताक ने पब्‍लि‍क से अपील की है कि‍ वो 22 मार्च रवि‍वार के दि‍न जनता कर्फ्यू के मद्देनजर अपने अपने घरों में ही रहें। हो सके तो रवि‍वार के लि‍ये जरूरी खरीददारी को आज शाम तक ही कर लें। एक दि‍न घर में रहने से कोरोना से लड़ने में बहुत बड़ी मदद मि‍लेगी। प्रशासन का पूरा सहयोग करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

बड़े दि‍लवाले नि‍कले बनारसी, ‘पुलिस पब्लिक अन्नपूर्णा बैंक’ में दिल खोलकर जमा की राहत सामग्री

वाराणसी। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन जारी है। जिसके बाद जिला प्रशासन...

लॉकडाउन में कारगर साबित हो रही मेडिसिन एट डोर योजना, दो दिन में 500 लोगों को मिला लाभ

वाराणसी। लॉकडाउन के अनुपालन के क्रम में कोई भी व्यक्ति बेवजह घर से बाहर ना आये और जो घर मे हैं उन्हें कैसे ज़रूरी...

युवाओं की टोली कर रही लॉक डाउन में भोजन का इंतज़ाम, पुलिस से लेकर पब्लिक तक सबको मिल रहा है दो वक्त का भोजन

वाराणसी। शहर में लॉकडाउन के बाद कई समाजसेवी संस्थाओं के साथ ही साथ जगह जगह यूवाओं की टोली भी पब्लिक और पुलिस में भोजन...

वाराणसी के कोरोना पॉजिटिव मरीज की पांच माह की बच्ची सहित परिवार के पांच सदस्‍यों का लिया गया सैंपल

वाराणसी। फूलपुर थाना क्षेत्र के गांव में 30 वर्षीय युवक के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद से पूरे शहर में हड़कंप फैल गया है।...

कोरोना अपडेट : तीन दि‍न तक वाराणसी में चलेगा विशेष सफाई अभियान, घरों में ही रहे जनता

वाराणसी। कोरोना वायरस के संक्रमण एवं उससे बचाव के लिए प्रदेश शासन द्वारा वाराणसी जनपद को लॉकडाउन कराने के बाद भी सोमवार को पंचकोशी...

More Articles Like This