28 C
Varanasi
Wednesday, April 1, 2020

दि‍ल्‍ली के आंदोलनकारि‍यों पर कैलाश खेर का कमेंट, बोले- बुद्धि‍ में समझ कम होती है तो आंदोलन होते हैं

Must Read

जानिए, धनिया के फायदे 

आमतौर पर हरा धनिया व्यंजन को गार्निशिंग के साथ-साथ स्वाद बढ़ाने के लिए उपयोग होता है | आज हम...

अपनाये ये तरिका, मिलेगा डार्क सर्कल ने निजात

किसी ने वाकई सच ही कहा कि आंखें एक साथ हजार शब्दों को बयां करती हैं, पर अगर आपकी...

कोरेना वायरस और बर्ड फ़्लू से बचाएगा ये साइबर पंक मास्क, काशी की चार छात्राओं ने किया है तैयार

वाराणसी। शहर में बर्ड फ़्लू की दस्तक के बाद हर कोई सहमा हुआ है। उधर कोरोना वायरस से भी...
Live VNS Deskhttps://www.livevns.in
Live VNS वाराणसी के लि‍ये एक डि‍जि‍टल प्‍लेटफॉर्म है। वेबसाइट का उद्देश्‍य अपनी खबरों के माध्‍यम से वाराणसी की जनता को सूचना देना, शि‍क्षि‍त करना, मनोरंजन करना और देश व समाज हित के प्रति जागरूक करना है। बनारस की खबरों के लि‍ये समर्पि‍त हमारी वेबसाइट ना तो कि‍सी राजनीति‍क शरण में कार्य करती है और ना ही हमारे कंटेंट के लिए कि‍सी व्‍यापारि‍क/राजनीतिक संगठन से कि‍सी भी प्रकार का फंड हमें मि‍लता है।

वाराणसी। गंगा योद्धा कार्यक्रम में भाग लेने वाराणसी पहुंचे प्रख्‍यात सूफी गायक कैलाश खेर ने दि‍ल्‍ली के आंदोलनकारि‍यों से प्रेम और समझ से काम लेने की नसीहत दी है। उन्‍होंने वाराणसी से अपील जारी की है कि‍ आंदोलन करने वाले सौहार्दपूर्ण रवैया अपनाएं। इसके साथ ही उन्‍होंने 2014 में कश्‍मीर में आयी भीषण बाढ़ की वि‍भीषि‍का को याद करते हुए आंदोलनकारि‍यों पर तंज कसा कि‍ आंदोलन तब होते हैं जब बुद्धि‍ में समझ कम होती है।

वाराणसी के अस्‍सी घाट पर इंडियन टेरीटोरियल आर्मी की ओर से आयोजि‍त द गंगा योद्धा महोत्सव 2020 में प्रख्यात सूफी गायक कैलाश खेर और उनका बैंड कैलासा परफॉर्म करने पहुंचा है। कार्यक्रम से पहले कैलाश खेर ने मीडि‍या से संक्षि‍प्‍त बातचीत की है।

उन्‍होंने बातचीत में भारतीय सेना का गुणगान करते हुए कहा कि‍ पहले सेना और सि‍वि‍लि‍यन दो अलग अलग लोग दि‍खाई देते थे, मगर आग समय बदल चुका है। आज सेना के जवान जनता से अपील कर रहे हैं कि‍ वो भी राष्‍ट्रहि‍त के लि‍ये आगे आएं। सेना के जवान देश की सीमाओं की रक्षा तो करते ही हैं अब जवान गंगा के लि‍ये भी प्रयासरत हैं। सेना के जवानों का मनोबल बढ़ाने और लोगों में गंगा स्‍वच्‍छता की अलख जगाने मैं यहां आया हूं।
यह म्यूजिकल इवेंट वाराणसी के दर्शनीय अस्सी घाट पर मंगलवार 25 फरवरी शाम 6 बजे से आयोजित किया जा रहा है। इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य सशस्त्र बलों द्वारा गंगा नदी के प्रदूषण, संरक्षण और कायाकल्प के प्रभावी संचालन की दिशा में अधिक से अधिक जागरूकता पैदा करना है।

स्वच्छ गंगा अभियान टेरीटोरियल आर्मी की 137 केंद्रीय पारिस्थितिक कार्य बल बटालियन (टीए) 39 जीआर द्वारा की गई एक पहल है। इन्हे लोकप्रिय रूप से गंगा टास्क फोर्स के रूप में जाना जाता है, जिसे कमांडिंग ऑफिसर कर्नल अमिथ पांडे के नेतृत्व में लाया गया था। बेहद कम समय में ही यूनिट ने समस्या का पता लगाया और गंगा नदी के कायाकल्प के अपने कार्य को तेजी से आगे बढ़ाया है।

यह यूनिट अब प्रयागराज से आगे कानपुर और वाराणसी तक अपने कार्य का विस्तार कर रही है। यूनिट का कार्य स्वच्छ गंगा के राष्ट्रीय मिशन के साथ निकट समन्वय में कार्य करना है। श्जल संसाधन मंत्रालय, नदी विकास और गंगा कायाकल्पश् के बजटीय समर्थन से गंगा योद्धामहोत्सव 2020 को संभव बनाया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

बड़े दि‍लवाले नि‍कले बनारसी, ‘पुलिस पब्लिक अन्नपूर्णा बैंक’ में दिल खोलकर जमा की राहत सामग्री

वाराणसी। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन जारी है। जिसके बाद जिला प्रशासन...

लॉकडाउन में कारगर साबित हो रही मेडिसिन एट डोर योजना, दो दिन में 500 लोगों को मिला लाभ

वाराणसी। लॉकडाउन के अनुपालन के क्रम में कोई भी व्यक्ति बेवजह घर से बाहर ना आये और जो घर मे हैं उन्हें कैसे ज़रूरी...

युवाओं की टोली कर रही लॉक डाउन में भोजन का इंतज़ाम, पुलिस से लेकर पब्लिक तक सबको मिल रहा है दो वक्त का भोजन

वाराणसी। शहर में लॉकडाउन के बाद कई समाजसेवी संस्थाओं के साथ ही साथ जगह जगह यूवाओं की टोली भी पब्लिक और पुलिस में भोजन...

वाराणसी के कोरोना पॉजिटिव मरीज की पांच माह की बच्ची सहित परिवार के पांच सदस्‍यों का लिया गया सैंपल

वाराणसी। फूलपुर थाना क्षेत्र के गांव में 30 वर्षीय युवक के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद से पूरे शहर में हड़कंप फैल गया है।...

कोरोना अपडेट : तीन दि‍न तक वाराणसी में चलेगा विशेष सफाई अभियान, घरों में ही रहे जनता

वाराणसी। कोरोना वायरस के संक्रमण एवं उससे बचाव के लिए प्रदेश शासन द्वारा वाराणसी जनपद को लॉकडाउन कराने के बाद भी सोमवार को पंचकोशी...

More Articles Like This